• Trending Posts

    December 22, 2019

    Jio Old Recharge Plans को कैसे इस्तेमाल करें जैसे कि Rs 444 2GB/दिन

    Show Your Love:

    Jio-Old-Recharge-Plan-kaise-istemaal-karen

    भी हाल ही में भारतीय दूरसंचार क्षेत्र में रिचार्ज की कीमतों में भारी वृद्धि हुई है। जहां एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने अपने रिचार्ज की कीमतें लगभग 40% बढ़ा दी हैं। वहीँ दूसरी ओर, रिलायंस जियो ने अपने रिचार्ज की कीमतों में लगभग 25-30% की वृद्धि की है, जोकि 6 दिसंबर 2019 से लागू है। बेशक, इसने सभी भारतीय दूरसंचार उपयोगकर्ताओं की जेब पर गहरा असर डाला है। लेकिन अगर आपने इस मूल्य वृद्धि से पहले पुराने प्लान के साथ अपने Jio नंबर को रिचार्ज करने का मौका गंवा दिया है, तो चिंता न करें आपको अभी भी लाभ मिल सकता है।

    Not Friendly With Hindi !   Read in English Here
    यदि आप रिलायंस जियो उपयोगकर्ता हैं, तो आप अपनी रिचार्ज राशि का 30% बचा सकते हैं, जोकि अब हर नए प्लान में बढ़ गया है। संक्षेप में, आप अभी भी पुराने Jio रिचार्ज प्लान, सस्ते Reliance Jio रिचार्ज के साथ रिचार्ज कर सकते हैं। कैसे? आइए जानते हैं।

    यह लेख केवल गहन शोध के बाद नहीं लिखा गया है। बल्कि, यह हमारे आत्म-अनुभव पर आधारित है और हमने पुराने रिचार्ज से सफलतापूर्वक लाभ उठाया है। दरअसल, हाल ही में हमारी टीम के एक सदस्य को इसका फायदा मिला है। 21 दिसंबर 2019 को, उन्होंने 444 रुपये के पिछले पुराने प्लान के साथ अपने रिलायंस जियो नंबर को रिचार्ज किया, जिसमें उन्होंने 3 महीने (84 दिन) की अवधि के लिए 2 जीबी/दिन और 1000 मिनट तक नॉन-जियो कॉलिंग प्राप्त की। और वही रिचार्ज प्लान वर्तमान में 25% की वृद्धि के साथ 599 रुपये में उपलब्ध है। तो इसने ही हमें इस गाइड को लिखने के लिए प्रेरित किया। ताकि हमारे पाठक भी पैसे बचा सकें और अपने अगले रिचार्ज पर Jio Old Recharge Plans का लाभ प्राप्त कर सकें।


    यह भी पढ़ें:
    एंड्रॉयड फोन कैमरा को कंप्यूटर वेबकैम कैसे बनाये - DroidCam

    Reliance Jio Old Plans के साथ रिचार्ज करने के लिए क्या जरूरी है, सस्ता Jio रिचार्ज?

    Jio Old Recharge Plans का लाभ उठाने के लिए आपको 2 चीजों की आवश्यकता है। सबसे पहले, रिचार्ज के समय आपके Jio नंबर पर कोई सक्रिय प्लान नहीं होना चाहिए। दूसरा, आपको वेब ब्राउज़र (Not Jio App) का उपयोग करके रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। तो चलिए अब शुरू करते हैं।

    चरण दर चरण मार्गदर्शिका, चित्रों के साथ,

    पुराने और सस्ते Jio रिचार्ज प्लान के साथ रिचार्ज कैसे करें जोकि 6 दिसंबर 2019 से पहले उपलब्ध थे


    चरण 1: किसी भी वेब ब्राउज़र का उपयोग करके Jio आधिकारिक वेबसाइट खोलें (Jio App का उपयोग न करें, केवल वेब ब्राउज़र का उपयोग करें)। आप नीचे दिए गए आधिकारिक Jio वेबसाइट लिंक का भी उपयोग कर सकते हैं:

    https://www.jio.com/Jio/portal/jioLogin

    चरण 2: अब टाइपिंग बॉक्स में अपना Jio नंबर डालें और नीचे दिए गए 'Get OTP Button' पर क्लिक करें। फिर प्राप्त ओटीपी को अगले बॉक्स में टाइप करें और एंटर बटन दबाएं। अब आप लॉग इन हो गए हैं।

    चरण 3: आप इस पृष्ठ पर अपने जिओ खाते की जानकारी देख सकते हैं। अब ऊपर दाईं ओर, ठीक 'Switch Account' बटन के बगल में, "Settings" आइकन पर क्लिक करें। बेहतर समझने के लिए नीचे दी गई छवि देखें।

    official-jio-website-par-login-kaise-karen


    चरण 4: अब आपकी स्क्रीन पर कुछ नए विकल्प दिखाई देंगे जैसे की 'Payment Settings', 'Suspend and Resume' आदि। आप अंतिम विकल्प "Tariff Protection" पर क्लिक करें।

    Jio-Tariff-Protection-ka-istemaal-kar-old-jio-plans-recharge-kaise-karen


    चरण 5: नई खुली विंडो में, आप Jio के पुराने रिचार्ज प्लान्स देख सकते हैं। उपलब्ध रिचार्ज प्लान्स में से अपने पसंदीदा प्लान का चयन करें और उसके ठीक बगल में "Buy" पर क्लिक करें।

    Tariff-Protection-me-old-jio-recharge-plans-ki-list


    अब अपने चयनित रिचार्ज प्लान के लिए अपनी पसंदीदा भुगतान विधि का चयन करें। फिर ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें जोकि आपके चयनित भुगतान मोड के अनुसार अलग-अलग होंगे।

    और ये हो गया।

    jio-number-ko-safaltaporvak-cheap-old-plan-ke-saath-recharge-karen


    आपने पिछले पुराने और सस्ते Jio रिचार्ज प्लान के साथ अपने नंबर को सफलतापूर्वक रिचार्ज कर लिया है, जिसकी राशि हाल ही में बढ़ गई है। लेकिन फिर भी, पुरानी योजना के साथ रिचार्ज करने से आपको लाभ मिला और आपने अपना 30% पैसा बचा लिया।

    यह भी पढ़ें:
    क्यों Google Blogger ब्लॉगिंग शुरुआत के लिए सबसे अच्छा है

    हम आपसे सुनना पसंद करेंगे, कृपया हमें बताएं कि आपने Jio के पुराने रिचार्ज प्लान का लाभ लिया है या नहीं। क्या इस लेख से आपको कोई मदद मिली?

    Show Your Love:

    No comments:

    Post a Comment

    Like Us on Facebook

    Our Followers